चुने हुए लोग-Chosen people

चुने हुए लोग Chosen people

आप लोग देखे होंगे कि एक cricket team बनाने के लिए  best  खिलाड़ी को चुनना पड़ता है। क्या खिलाड़ी कह सकता है कि team को मैंने चुना है। नहीं, क्योंकि team को selecter चुनते हैं। इस प्रकार आज का वचन में लोगों को चुनने की विषय पर प्रभु क्या कहते हैं, देखेंगे।

Today Bible verses

युहन्ना 15:16 में प्रभु कहते हैं, तुम ने मुझे नहीं चुना परन्तु मैं ने तुम्हें चुना है और तुम्हें ठहराया ताकि तुम जाकर फल लाओ; और तुम्हारा फल बना रहे, कि तुम मेरे नाम से जो कुछ पिता से मांगो, वह तुम्हें दे।

हम लोग देखे थे, की एक खिलाड़ी का किसलिए चुनाव किया जाता है। इसलिए की वह team के लिए अच्छा खेल सके। अच्छा खेलने की वजह से team की जीत हो। इस प्रकार जब आप प्रभु की आराधना करते हैं, चर्च जाते हैं, एक अच्छे मसीह विश्वासी हैं। तब भी नहीं कह सकते हैं,की आप प्रभु को चुनें हैं। क्योंकि प्रभु यीशु हम लोगों को चुना है कि हम उन्हें आराधना करें। हम उनकी स्तुति कर सकें, उनकी महीमा गा सकें, और एक अच्छे विश्वासी बन सके।

प्रभु चाहते हैं कि हम लोग अच्छी जिंदगी जीएं। संसार में अच्छे काम करें, हमारा अच्छे काम के फल को देखकर लोग यह कह सके कि ये लोग प्रभु में हैं। हम जो भी काम करें वह काम फल उत्पन्न करना चाहिए। मसीह लोगों को प्रभु चुना है। मसीह लोगों को प्रभु बुलाया है। मसीह लोगों को प्रभु प्रेम करता है। अगर आप एक अच्छे मसीह विश्वासी हैं, तो घमंड ना करें, बल्कि विश्वास योग्य फल उत्पन्न करें।

प्रभु चाहते हैं,की आप फल उत्पन्न करें, बल्कि बहुतायत से फल उत्पन्न करें। आपका फल बना रहे इसलिए आप प्रभू से मांगे, प्रार्थना करें जीवित परमेश्वर आपको चुना है। आपको आशीष प्रदान करेगा। अगर आप प्रभु के चुने हुए लोग बने रहना चाहते हैं। तब आपको पाप को परित्याग करना पड़ेगा। परमेश्वर के इच्छा के अनुसार चलना पड़ेगा। संसार के अभिलाषाओं को त्यागना पड़ेगा। तब परमेश्वर आपकी सुनेंगे। आशीष प्रदान करेंगे। आपके घर में सुख-शांति बना रहेगा। क्योंकि आप प्रभु के चुने हुए लोग हैं।

1 पतरस 2:9 में लिखा है, पर तुम एक चुना हुआ वंश, और राज-पदधारी याजकों का समाज, और पवित्र लोग, और (परमेश्वर की ) निज प्रजा हो, इसलिये कि जिस ने तुम्हें अन्धकार में से अपनी अद्भुत ज्योति में बुलाया है, उसके गुण प्रगट करो।

क्या बात है! मसीह भाई बहनों को परमेश्वर चुने हुए प्रजा और पवित्र लोग कह रहे हैं। इसलिए आप मसीह यीशु के गुण को धारण कर परमेश्वर के इच्छा के अनुसार चलना सीखें। क्योंकि वह आपको अन्धकार में से बुलाया है। अर्थात आपको पाप से छुड़ाया है। अद्भुत ज्योति में बुलाने का मतलब उनके दरवार में स्थान दिया है। आप योग्य नहीं थे, फिर भी आपको वह चुन लिया है। इसलिए आप अच्छे फल उत्पन्न करें। जिससे आपका फल बना रहे।

Pray

सर्वशक्तिमान प्रभु, महा पवित्र प्रभु, आप जिसे भी चुनते हैं वह 100 गुना फल उत्पन्न करता है। आप भी चाहते हैं कि आपके चुने हुए लोग पवित्र ठहरे, आपकी चुने हुए लोग पाप से दूर रहे। आपके चुने हुए लोग सबसे अनोखा रहे। इस योग्य मैं नहीं था, फिर भी आप मुझे चुने हैं। इसलिए मैं भी आपको धन्यवाद देता हूं। जितने भी लोगों को आपने चुना है। उन लोगों को आपकी शिक्षा पर चलने के लिए अनूग्रह प्रदान करें। आपकी वाणी को समझ कर उसके अनुसार जीने के लिए ज्ञान प्रदान करें। सर्वशक्तिमान पिता, आशीष और दया, रोगी और दुखियों को प्रदान करें और उन्हें स्वस्थ रखें। यह निवेदन मैं आपके पुत्र यीशु के नाम से करता हूं आमीन।।

God bless you for reading continue.

1 thought on “चुने हुए लोग-Chosen people”

Leave a Comment

Connect with me here
Connect with me here!
Connect with me here!